About Us

टयूबबाइट वेबसाइट

ये टयूबबाइट वेबसाइट हमने और हमारी टीम ने इस प्रकार से बनाई है जिससे कि आपको हिंदी में एक सम्पूर्ण मैगजीन मिल जाये। पहले पहल हम इसको सिर्फ कोट्स और स्टेटस वेबसाइट ही बनाना चाहते थे पर बाद में हमको लगा कि हमें हिंदी में को एक सार्थक वेबसाइट बनानी चाहिए जिससे लोगों को मनोरंजन के साथ साथ ज्ञान भी मिले और कम से कम ऐसी चीजें भी होनी चाहिए जो कि आपको और साइट पर उपलब्ध न हो।

इसलिए मैंने आपके लिए बहुत सारी अच्छी हिंदी की कहानियां और काम की जानकरी देना शुरू किया है जिससे ये एक अच्छी साइट बन जाये। इस साइट पर हमने कोट्स, मैसेज और स्टेटस के बाद हिंदी की कहानिया, सेलिब्रिटी के जीवनी, उनके जीवन के अनजाने तथ्य, सामान्य ज्ञान, सरकारी योजनाएं और स्वास्थ्य सम्बन्धी लेख और इसी प्रकार की ढेर सारी जानकारी देना शुरू कर दिया। हमारे कंटेंट लिखने से पहले हम हमारी के साथ टीम कंटेंट के बारे में अच्छी तरह रिसर्च करके आपके लेख की रूप रेखा बनाते हैं फिर अपने पाठकों की रूचि के अनुसार उसे रोचक बनाकर आपके सामने लाते हैं।

दिवाकर श्रीवास्तव

मैं दिवाकर श्रीवास्तव इस साइट का ओनर हूँ। वास्तव में मैं करीब पिछले बीस वर्षों से कंप्यूटर फील्ड में हूँ। मैने कंप्यूटर प्रोग्रामिंग जैसे सी, जावा , php आदि भी सीखी है और वर्षों पढ़ाई भी है। मेरे पढ़ाये स्टूडेंट अब इस समय बहुत अच्छे अच्छे पद पर हैं। पर पिछले कुछ सालों से मैंने फ्रीलांसिंग साइट बनाने और सॉफ्टवेयर बनाने का काम भी शुरू किया।

फिर भी मैंने ब्लागिंग बहुत देर से और ऐसे ही मजे मजे के लिए शुरू कर दी। पर आप लोगों के अच्छे रिस्पांस ने मुझे भी और अच्छा काम करने पर मजबूर कर दिया। हालाँकि इस समय मेरे दस ब्लॉग हैं जिसमें से सभी अलग अलग विषयों पर है।

हाँ ये जरूर है कि मेरे इतने सब काम में व्यस्त होने की वजह से पहले मैं लेख रेगुलर नहीं डाल पा रहा था पर अब मैं कोशिश कर रहा हूँ कि रेगुलर आपके लिए लेख लिखूं। लेख चाहे ज्यादा हों या कम मैं कोशिश करूँगा कि मैं अपने लेखों की क्वालिटी से समझौता नहीं करूँ और आपके लिए एक ऐसा अपनी साइट के माध्यम ऐसी वेब मैगजीन क्रिएट कर सकूँ जिसमें लगभग सभी विषयों पर खुल कर बात हो।

हाँ पर मैं राजनीति और राजनितिक विषयों से परहेज करता हूँ इसलिए अगर आप उस तरह के विषय यहाँ पर नहीं मिलेंगे। इसके अलावा हम अपनी इस वेब मैगजीन मैं लगभग हर विषय पर खुल कर और बेबाक अंदाज में लिखेंगे। जिससे आपको भी अच्छे और क्वालिटी लेख मिले।

मुझसे आप यहां मिल सकते हैं

Facebook – Click Here

Instagram – Click Here

Quora – Click Here

आप अपने मनोरंजन के लिए और लगातार जोक्स और memes के लिए हमारे इंस्टाग्राम पेज tubebbite या क्वोरा चैनल ये खट्टी मीठी दुनिया से जुड़ सकते हैं।