Kota Factory season 2 all episodes watch online कोटा फैक्ट्री सीजन 2 कास्ट, कहानी, रिव्यु ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स पर देखें

Kota Factory season 2 all episodes watch online - कोटा फैक्ट्री सीजन 2 के सभी एपिसोड देखें ऑनलाइन, अभी तक की खबर के अनुसार नेटफ्लिक्स पर कोटा फैक्ट्री सीजन 2 के सभी एपिसोड ऑनलाइन उपलब्ध हैं। इस सीरीज को IMDB पर 9.2 की रेटिंग मिली है जो कि बहुत अच्छी है। कोटा फैक्ट्री वेब सीरीज में कोटा में रहने वाले छात्रों के प्रतिदिन के संघर्ष और कठिनाइयों और उनसे जूझने की कहानी है जिसमें उनका साथ देते हैं उनके उनके प्यारे प्रोफेसर जीतू भैया।

कोटा फैक्ट्री सीजन 2 सभी एपिसोड, कास्ट, ट्रेलर कहानी कहाँ से डाउनलोड करें [ Kota Factory season 2 all episodes watch online ]

कोटा फैक्ट्री सीजन 1 ( 2019 ) की अप्रत्याशित सफलता और लोकप्रियता के बाद लोग कोटा फैक्ट्री सीजन 2 की बहुत अधिक प्रतीक्षा कर रहे हैं। उन सभी के लिए ये बहुत ही अच्छी खबर है।

अब कोटा फैक्ट्री सीजन 2 के सभी एपिसोड नेटफ्लिक्स पर ऑनलाइन उपलब्ध हैं। अब अगर आप नेटफ्लिक्स के सब्सक्राइबर हैं तो आप इसे देख सकेंगे और अगर आप सब्सक्राइबर नहीं हैं तो फटाफट नेटफ्लिक्स के सब्सक्राइबर बन जाएं।

कोटा फैक्ट्री वेब सीरीज को द वायरल फीवर के लिए सौरभ खन्ना और राघव सुब्बू ने निर्देशित किया है। यह वेब सीरीज राजस्थान के कोटा में स्थित एक प्रसिद्द कोचिंग सेंटर और उसके कुछ छात्रों और उनके टीचर के बीच की कहानी है।

इस कहानी में प्रमुख छात्र वैभव (मयूर मोरे) ,वर्तिका ( रेवती पिल्लई ), मीनल पारेख ( उर्वी सिंह), शिवांगी राणावती ( अहसास चन्ना ), उदय गुप्ता (आलम खान) और बालमुकुंद मीणा (रंजन राज ) और उनके टीचर की भूमिका में जीतेन्द्र कुमार हैं जिसमें जीतेन्द्र कुमार की भूमिका को बहुत सराहा गया है इससे ही वो जीतू भैया के नाम से प्रसिद्द हो गए हैं।

कोटा फैक्ट्री सीजन 2 के सभी एपिसोड के बारे में जानकारी Kota Factory Season 2 All Episodes

एपिसोड नाम
कोटा फैक्ट्री सीजन 2 एपिसोड 1रीजनिंग ( Reasoning )
कोटा फैक्ट्री सीजन 2 एपिसोड 2अट्मॉस्फेरिक प्रेशर ( Atmospheric Pressure )
कोटा फैक्ट्री सीजन 2 एपिसोड 3रिपेयर एंड मेंटेनेंस ( Repair & Maintenance )
कोटा फैक्ट्री सीजन 2 एपिसोड 4पैकेजिंग ( Packaging )

कोटा फैक्ट्री सीजन 1 की अब तक की कहानी

कोटा फैक्ट्री सीजन 1 में वैभव,वर्तिका, मीनल पारेख, शिवांगी, उदय गुप्ता और बालमुकुंद मीणा के प्रोडिजी नाम के कोचिंग सेण्टर में आईआईटी की प्रवेश परीक्षा के लिए तयारी की कहानी है जो वैभव के लेट एडमिशन लेने से शुरू होती है।

फिर उनके कोटा में रोजमर्रा की परेशानी के साथ ही जैसे कैंटीन का खाना, घर की याद आदि परेशानियां और उनसे कैसे निबटें इसके लिए उनके प्रोफेसर जीतू भैया के नए नए फंडे के बहुत ही रोचक हो जाती है।

जिसमें इस कोचिंग सेण्टर में होने वाले मासूम प्यार का तड़का भी है। पर सबसे ऊपर है छात्रों के जीवन के टेंशन को और कैसे सकारात्मक रूप से कैसे डील करें।

माहेश्वरी क्लासेज यहाँ का सबसे अच्छा कोचिंग सेण्टर है और सभी कोचिंग सेण्टर के छात्र जैसे प्रोडिजी आदि इसके लिए टेस्ट देते हैं जिसमें वैभव ने भी टेस्ट दिया था और उसका माहेश्वरी क्लासेज के लिए सिलेक्शन हो जाता है।

और वैभव अपना रूम छोड़ कर दूसरी कॉलोनी में चला जाता है। यहीं पर कोटा फैक्ट्री का सीजन - 1 ख़त्म हो जाता हैं।

कोटा फैक्ट्री सीजन 2 की कहानी [ कोटा फैक्ट्री सीजन 1 से आगे ]

30 अगस्त 2021 को, नेटफ्लिक्स ने घोषणा की कि श्रृंखला को दूसरे सीज़न के लिए नवीनीकृत किया जाएगा, जो 24 सितंबर 2021 को जारी किया गया था। 26 सितंबर 2021 को, राघव सुब्बू ने पुष्टि की कि तीसरे सीज़न पर काम चल रहा है।

कोटा फैक्ट्री सीजन 2 की शुरुआत वैभव के माहेश्वरी क्लासेज में एडमिशन से होती है तभी उनके जीतू भैया भी प्रोडिजी कोचिंग छोड़ कर अपनी कोचिंग ( Aimers) खोल लेते हैं।

इस सीजन में जहां आप कोटा के कोचिंग संस्थानों में टीचर की खरीद फरोख्त और संस्थान के भीतर की कार्य प्रणाली का थोड़ा सा पुट मिलेगा। साथ ही स्टूडेंट के ऊपर पड़ने वाले प्रेशर से डील करने के गुर भी बताएंगे जीतू भैया।

प्रोफेसर जीतेन्द्र उर्फ़ जीतू भैया ये भी बताएंगे कि किसी भी कम्पटीशन की तैयारी के लिए पढाई के साथ साथ स्वस्थ्य के आपका स्वस्थ्य भी बहुत महत्वपूर्ण है। इसकी बेहतरी के लिए गुर भी बताएंगे और मोटिवेशन की पूरी डोज़ देंगे जीतू भैया

जैसे पढाई के साथ साथ अगर आप IIT Advance जैसे कम्पटीशन की तैयारी कर रहे हैं तो अगर आप बीमार हो जायेंगे तो आप उस वर्ष की दौड़ से बाहर हो जायेंगे। इसलिए अगर आप की पढाई में कोई भी चीज बाधा बनती है तो तुरंत ही उसका इलाज करें।

कोटा फैक्ट्री सीजन 2 की कास्ट ( cast of the Kota Factory season two )

  • स्टूडेंट्स - वैभव की भूमिका में मयूर मोरे
  • स्टूडेंट्स - वर्तिका की भूमिका में रेवती पिल्लई
  • स्टूडेंट्स - मीनल पारेख की भूमिका में उर्वी सिंह
  • स्टूडेंट्स - शिवांगी राणावती की भूमिका में अहसास चन्ना
  • स्टूडेंट्स - उदय गुप्ता की भूमिका में आलम खान
  • स्टूडेंट्स - बालमुकुंद मीणा की भूमिका में रंजन राज
  • स्टूडेंट्स - रोहित की भूमिका में रोहित सुखवानी
  • फिजिक्स टीचर - जीतू भैया की भूमिका में जीतेन्द्र कुमार
  • केमिस्ट्री टीचर - सारिका की भूमिका में सारिका मित्तल
  • मैथ्स टीचर - मैथ्स टीचर की भूमिका में राजेश कुमार

कोटा फैक्ट्री सीजन 1 का रिव्यू ( Kota Factory season one Review in Hindi )

कोटा फैक्ट्री सीजन 1 को यूट्यूब पर 2019 में पब्लिश किया गया था। यह मूवी अपने आप में सम्पूर्ण पैकेज है। IIT Advance जैसे परीक्षा की तैयारी करने की बात को स्ट्रीम लाइम में रख कर बनाई जाने वाली ये सीरीज देखने योग्य है।

इस सीरीज में कोटा जाकर पढाई करने वाले स्टूडेंट की रोजमर्रा की दिक्कत और उनके स्ट्रेस को बखूबी दर्शाया गया है। इस स्ट्रेस और उनकी किसी भी समस्या से निजात दिलाने के लिए आते हैं उनके फिजिक्स टीचर जीतू भैया जिनकी भूमिका जीतेन्द्र कुमार निभा रहे हैं जो आयुष्मान खुराना के साथ शुभ मंगल ज़्यादा सावधान में आ चुके है और पंचायत नाम की वेब सीरीज में भी आ चुके हैं।

ये जीतू भैया स्टूडेंट के टीचर, दोस्त और मार्गदर्शक सभी कुछ हैं। लड़के इनसे अपनी छोटी से छोटी बात और परेशानी दोनों बताते हैं और अमूल्य सलाह भी पाते हैं। अगर आप जीतू भैया के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए जीतेन्द्र कुमार की बायोग्राफी देखें।

पर जीतू भैया यहां ही नहीं रुकते बल्कि सपने स्टूडेंट के लिए मोटिवेशनल स्पीकर और अब दुसरे सीजन में स्वास्थ्य सलाहकार बनकर भी उभरे हैं। कोटा फैक्ट्री सीजन 1 बहुत बढ़िया सीरीज है अगर आपके बच्चे किसी भी कम्पटीशन की तैयारी कर रहे हों तो उनको या सीरीज अवश्य दिखाएं।

See Also - Eksha Hangma Subba Biography hindi - Boxer, Biker, Policewoman, Supermodel & a Inspiration to Millions इक्षा हंगमा सुब्बा की कहानी

See More - सभी के लिए बहुत खूबसूरत शायरी और कोट्स हिंदी में

See More - अर्नब गोस्वामी का जीवनी बायोग्राफी विकी | Arnab Goswami Biography In Hindi Wiki

See More - Sadhguru Life Education Family and Quotes on Nature Mind Love and Life In Hindi { सद्गुरु का जीवन विकी और उनके कोट्स }

See More - (महिलाओं के लिए कोट्स) women quotes in hindi respect women quotes status sms thoughts Images

See More - Quotes about school life in Hindi with images Shayari Status

See Also - Chia seeds ke fayde aur nuksan in hindi सुपरफूड चिया सीड्स के फायदे और नुकसान हिंदी में

See Also - मनिका बत्रा का जीवनी बायोग्राफी विकी | Manika Batra Biography In Hindi Wiki

See Also - ब्रेकअप स्टेटस शायरी Breakup status Shayari in Hindi 2 line

Leave a Comment