Site icon Tubebite

Actress Malavika Mohanan Biography Hindi | कैसे बनी मालविका मोहनन साउथ सिनेमा की सबसे धनी अभिनेत्रियों में से एक

Actress Malavika Mohanan Biography Hindi | कैसे बनी मालविका मोहनन साउथ सिनेमा की सबसे धनी अभिनेत्रियों में से एक

Actress Malavika Mohanan Biography Hindi | कैसे बनी मालविका मोहनन साउथ सिनेमा की सबसे धनी अभिनेत्रियों में से एक

Actress Malavika Mohanan Biography Hindi – मालविका मोहनन का जन्म 4 अगस्त 1993 को केरल के कन्नूर जिले के पय्यानूर शहर में हुआ था पर उनका पालन-पोषण मुंबई में हुआ। मालविका मोहनन एक मलयालम भाषी भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं। ये मलयालम फिल्मों के अलावा हिन्दी, कन्नड़ और तमिल भाषा की फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। मालविका छायाकार के॰ यू॰ मोहनन की बेटी हैं, जिन्होंने इन्हें रोमांटिक नाटक वाली फिल्म पत्तम पोले (2013) में लिया और ये इनकी पहली फिल्म बनी। इस फिल्म के बाद से ही ये मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में मुख्य किरदार निभाने लगी और कई सारे फिल्मों में अपने अभिनय के कारण इन्हें सराहना भी प्राप्त हुई।

मालविका मोहनन, जिन्होंने दुलकर सलमान अभिनीत फिल्म ‘पट्टम पोल’ से अभिनय की शुरुआत की, तब से रजनीकांत, ममूटी, विजय और कई अन्य प्रमुख सितारों के साथ काम करके सबसे अधिक भुगतान पाने वाली अभिनेत्रियों में से एक बनकर उभरी हैं।

Malavika Mohanan Latest News | मालविका मोहनन की लेटेस्ट न्यूज़

पा रंजीत द्वारा निर्देशित और विक्रम, मालविका मोहनन, पसुपति, डैनियल कैल्टिगारोन, हरिकृष्णन और पार्वती थिरुवोथु अभिनीत तमिल फिल्म ‘थंगालान’ जून में रिलीज़ होने के लिए तैयार है।

Malavika Mohanan Education | मालविका मोहनन की शिक्षा

मालविका ने पिता की छायाकार या निर्देशक के रूप में मदद करने के लिए ही मुंबई के विल्सन कॉलेज से मास मीडिया में डिग्री ली।

Malavika Mohanan’s first film and carrier | मालविका मोहनन की पहली फिल्म और कैरियर

वो अपनी आगे की पढ़ाई करना चाहती थी, लेकिन पिता के कहने पर कुछ क्रीम के विज्ञापन आदि की शूटिंग में काम करने लगी, और उसके बाद से ही उन्हें अभिनय में रुचि आने लगी। उन्हें आने वाली मलयालम फिल्म में काम करने का मौका भी मिला। पर मालविका उसमें जुडने से पहले इस तरह का निर्णय लेने से पूर्व अच्छी तरह सोचने के लिए समय मांग ली। इसके बाद उन्होंने ऑडिशन में भाग लिया और पत्तम पोले में मुख्य किरदार के रूप में चुनी गई। हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस में कोई कमाल नहीं दिखा पाई और असफल घोषित की गई। इस फिल्म को आलोचकों की मिली जुली प्रतिक्रिया प्राप्त हुई।

अपनी दूसरी फिल्म निर्णयकम (2015) में ये बैलेट डांसर बनी थी। ये फिल्म काफी अच्छी समीक्षाओं के साथ साथ कमाई के मामले में भी अच्छा साबित हुआ।

इनकी अगली फिल्म फ़हाद फासिल के साथ शुरू की, जिसमें वो एक आदिवासी लड़की की भूमिका निभा रही थीं। लेकिन बाद में निर्माण के बीच में ही इन्होंने फिल्म छोड़ दिया।

2016 में मालविका ने पहली बार कन्नड़ फिल्म में काम किया, ये फिल्म नानु मट्टू वरलक्ष्मी (2016) थी, जिसमें इन्होंने अपनी पहली फिल्म करने वाले अभिनेता, पृथ्वी के साथ काम किया। काफी कम प्रचार के साथ ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर आई और काफी अच्छी समीक्षा प्राप्त की। इस फिल्म के बाद इन्हें एक अपराध पर आधारित फिल्म द ग्रेट फादर (2017) में एक पुलिस अफसर की भूमिका में देखा गया। इस फिल्म को काफी अच्छी समीक्षा मिली और बॉक्स ऑफिस में कमाई करने में भी ये अच्छी साबित हुई।

इसके बाद वह विजय के साथ तमिल एक्शन थ्रिलर फिल्म मास्टर (2021) में दिखाई दीं, जिसमें उन्होंने एक कॉलेज लेक्चरर चारुलता की भूमिका निभाई। यह फिल्म व्यावसायिक रूप से सफल रही और उनके करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई।

2022 में, उनकी पहली रिलीज़ धनुष के साथ मारन थी। फ़िल्म को नाटकीय रूप से रिलीज़ करने का विकल्प चुना गया, जिसे सीधे डिज़्नी+हॉटस्टार पर रिलीज़ किया गया, जिसे समीक्षकों और दर्शकों से नकारात्मक समीक्षा मिली। वह वर्तमान में सिद्धांत चतुवेर्दी के साथ अपनी आगामी हिंदी फिल्म युधरा की शूटिंग कर रही हैं। यह फिल्म 2022 में रिलीज होने वाली है।

Malavika Mohanan Personal Info

नाममालविका मोहनन
व्यवसायमॉडल / एक्ट्रेस
राष्ट्रीयताभारतीय
जन्मदिन4 अगस्त 1993
जन्मस्थानपय्यानूर, कन्नूर जिला, केरल
आयु31 वर्ष
भाई / बहनआदित्य मोहनन ( भाई )
पिताके यू मोहनन ( सिनेमेटोग्राफर )
माताबीना मोहनन
धर्महिन्‍दु
कद171 सेमी
वजन56 किलो
आंखों का रंगभूरा
बालों का रंगकाला
राशिसिंह ( Leo )
विश्वविद्यालयविल्सन कॉलेज, मुंबई
शैक्षणिक योग्यतामास मीडिया में स्नातक
मालविका मोहनन इंस्टाग्राम
( Malavika Mohanan instagram )
 malavikamohanan_( 4M followers on Apr 2024)
मालविका मोहनन यूट्यूबज्ञात नहीं
मालविका मोहनन फेसबुकmohananmalavika ( 2.7M followers )
मालविका मोहनन ट्विटर@MalavikaM_ ( 1.3M Followers )
Malavika Mohanan boyfrienf / Husband

Malavika Mohanan Net Worth | मालविका मोहनन की कुल संपत्ति

फिल्मीबीट के अनुसार, मालविका की कुल संपत्ति लगभग 2 मिलियन डॉलर (लगभग 16 करोड़ रुपये) बताई गई है, जो उन्हें दक्षिण भारतीय सिनेमा की सबसे धनी अभिनेत्रियों में से एक बना देती है।

See Also – Zakir Khan Shayari – Best Collection Ever जाकिर खान की जीवनी , कोट्स और कविताएं का बेहतरीन कलेक्शन

See Also – Sadhguru Health Life Education Family and Quotes on Nature Mind Love and Life In Hindi | सद्गुरु का जीवन विकी और उनके कोट्स

See Also – Best 109 Ek Tarfa Pyar Shayari In Hindi लेटेस्ट दिल को छू लेने वाली एकतरफा प्यार की शायरी, कोट्स, स्टेटस इमेज के साथ One-Sided Love Shayari for 2024

See Also — 1003 Best Emotional Quotes in Hindi For Life 2024 | इमोशनल शायरी

Exit mobile version